Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 April 2022

मशहूर उद्योगपति एलन मस्क ने खरीदी ट्वीटर साईट

ट्वीटर खरीदी एलन मस्क

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साईट ट्विटर को खरीदा. कंपनी का सौदा 44 बिलियन डॉलर में तय हुआ. एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफ़र दिया है जिसे कंपनी ने स्वीकार कर लिया है. ये डील इसी साल के अंत तक पूरी कर ली जाएगी. डील पूरी होने के बाद Twitter एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी और इसके मालिक एलन मस्क होंगे. मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने की खबर से मानवाधिकार कार्यकर्ताओं में चिंता है.

मस्क ने दो सप्ताह पहले कहा था कि ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है जिसे वह अनलॉक करेंगे. ट्विटर ने जब पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्लेटफॉर्म से बैन किया था उसी समय मस्क, जो खुद को फ्री स्पीच का बड़ा पक्षधर बताते हैं उन्होंने ने कहा है कि वह इस मंच को सुधारना चाहते हैं. ट्विटर का अल्गोरिदम सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि लोगों को पता चले कि सामग्री को किस आधार पर प्राथमिकता दी जाती है. वे ट्विटर को पहले से कहीं बेहतर बनाना चाहते हैं.

16 साल पुराने इस सोशल मीडिया मंच पर करोड़ों लोग सक्रिय हैं जिनमें मनोरंजन जगत की मशहूर हस्तियों से लेकर राष्ट्राध्यक्ष, राजनेता, खिलाड़ी और आम लोग तक शामिल हैं. इस खरीद के बाद कंपनी में कई बड़े बदलावों के कयास लगाए जा रहे हैं. ट्विटर के शेयरों की कीमत 5.7 फीसदी बढ़कर 51.70 डॉलर पर पहुंच गई. पिछले साल ट्विटर के शेयर 70 डॉलर के आसपास बिक रहे थे.

ट्विटर ने कहा है कि मस्क ने कंपनी का 25.5 अरब डॉलर का कर्ज भी अपना लिया है और साथ ही 21 अरब डॉलर की साझेदारी की प्रतिबद्धता भी की है. मस्क की कुल संप्तति 257 बिलियन डॉलर है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus