Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 April 2022

जीवन बीमा कंपनी एलआईसी के आईपीओ की कीमत तय

एलआईसी आईपीओ कीमत तय

मुंबई: देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी ने बुधवार को अपने 21,000 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए कीमत का दायरा 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया. शेयर के लिए निर्गम 4 मई को खुलेगा. सेबी के पास दाखिल अंतिम कागजात के अनुसार बोली लगाने वालों के डीमैट खाते में शेयरों का आवंटन 16 मई तक होगा. जिसके बाद एलआईसी शेयर बाजारों में इक्विटी शेयरों का कारोबार शुरू करेगी. शेयर आईपीओ बंद होने के एक सप्ताह बाद 17 मई को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हो सकते हैं. सरकार को बोली के ऊपरी छोर पर करीब 21,000 करोड़ रुपये मिलेंगे.

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम(आईपीओ) के तहत एंकर निवेशक 2 मई को बोली लगाएंगे. निर्गम 4 मई को संस्थागत और खुदरा खरीदारों के लिए खुलेगा और नौ मई को बंद होगा. आईपीओ के तहत 15,81,249 शेयर कर्मचारियों के लिए और 2,21,37,492 शेयर पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित हैं.

यह आईपीओ बिक्री पेशकश(ओएफएस) के रूप में है और इसके जरिए सरकार 22.13 करोड़ शेयर बेचकर एलआईसी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है. खुदरा निवेशकों और पात्र कर्मचारियों को प्रति इक्विटी शेयर 45 रुपये की छूट मिलेगी, जबकि एलआईसी के पॉलिसीधारक 60 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की छूट पा सकेंगे. निर्गम के तहत 15 के गुणक में शेयरों की बोली लगाई जा सकेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus