Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 August 2022

बीजेपी ने तिरंगा यात्रा निकाली, सीएम शिवराज हुए शामिल

बीजेपी तिरंगा यात्रा भोपाल

भोपाल: राजधानी में बीजेपी ने बुधवार को तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगामय हुआ पूरा भोपाल शहर. आजादी के अमृत महोत्सव में भोपाल पूरी तरह जश्न में डूबा. देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया जब यहां से तिरंगा यात्रा निकाली गयी. पॉलीटेक्निक चौराहा से यात्रा शुरू हुई, शौर्य स्मारक पर जाकर खत्म हुई. सीएम शिवराज और भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष वीडी शर्मा व अन्‍य नेता तिरंगा लहराते हुए चले. उनके पीछे-पीछे लोगों का हुजूम वंदे मातरम और भारत माता की जय का उद्घोष करते हुए निकला.

शिवराज शिक्षक माडल स्कूल भोपाल

सीएम शिवराज सिंह चौहान हाथ में तिरंगा थामे निकले और उनके साथ बड़ा जुलूस था. यात्रा का जगह-जगह जहां से भी गुजरी सड़क पर खड़े लोगों ने उसका स्वागत किया. बीजेपी ने विशाल तिरंगा यात्रा निकाली, सीएम शिवराज समेत कई पदाधिकारी शामिल हुए, बोले- भोपाल की सड़कों पर अद्भुत दश्य देखा.

तिरंगा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा आज़ादी की लड़ाई से लेकर सरहद की सुरक्षा तक मध्यप्रदेश के वीर जवान कभी पीछे नहीं रहे. अब पीएम मोदी के आव्हान पर हर घर तिरंगा अभियान में भी हम बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. यह अभियान ऐतिहासिक है. आज हम सबको देश के लिए जीने की ज़रूरत है.

गौरतलब है कि 15 अगस्त को देश को आजाद हुए 75 साल हो जाएंगे. आजादी के 75 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार ने इस साल आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने का ऐलान किया है. इसके तहत हर घर तिरंगा(Har Ghar Tiranga) अभियान चला रही है. प्रदेश के हर घर में 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा लहराएगा. सबको संकल्प लेना है कि हम अपने घरों में तिरंगा ध्वज फहराएंगे. अपने पसीने की कमाई से तिरंगा ध्वज खरीदेंगे.

शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई. मीटिंग में बड़े फैसले हुए 2 योजनाओं को मंजूरी, किसानों को ब्‍याज-मुक्‍त अल्‍पावधि ऋण, अनाथ बच्चों के लिए मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना अनुमोदित हुई. इसके लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने योजना का प्रस्ताव तैयार किया है. इसके तहत शिवराज सरकार अनाथ बच्चों को 2000 रुपये प्रतिमाह आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएगी. महिला उद्यमियों को ऋण दिलाने के साथ 2 प्रतिशत ब्याज अनुदान भी सरकार देगी.

सीएम ने जिस स्कूल में शिक्षा ग्रहण की, उसी स्कूल में शिक्षक बनकर बच्चो को पढाया. राजधानी के माडल स्‍कूल में सजी 'मामा की पाठशाला', सीएम शिवराज ने बच्‍चों को स्‍वाधीनता सेनानियों की शौर्य गाथा सुनाई, तिरंगे का इतिहास बताया. राष्ट्रीय ध्वज को फहराने के नियम बताये.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus