Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 August 2022

विदिशा में बाढ़ से हालत बेकाबू, एयर फ़ोर्स से मदद मांगी

विदिशा एयर फ़ोर्स मदद

विदिशा: राज्य में लगातार बारिश से हालात बिगड़े. नदी-नाले उफान पर आये, पेड़ गिरे गाँवों से सड़क संपर्क टूटा. शहर में निचली बस्तियों में पानी भरा. विदिशा में लगातार बारिश से हालात बिगड़े बेतवा नदी उफान पर जिले में रेड अलर्ट घोषित. बाढ़ में फंसे हुए लोगो को निकालने कलेक्टर ने वायु सेना से मदद मांगी. जिले के बासौदा के कई गाँव टापू जैसी शक्ल ले चुके हैं. NDRF और SDRF की टीमें लगातार रेस्क्यू के काम में जुटी हैं. प्रदेश में भारी बारिश से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं. लोगों को पानी से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. 20 अगस्त से मानसून लौट कर आया रविवार-सोमवार को भी दिनभर जिले में बारिश जारी रही. मंगलवार को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया.

बेतवा नदी पुल पर आया पानी, सुखतवा नदी का पुल टूटा. वहीं नर्मदापुरम जिले में भी भारी बारिश के चलते बैतूल-भोपाल नेशनल हाइवे बंद पड़ा है. बसें और सैंकड़ों वाहनों की लाइन लगी है. इधर तवा बांध के सभी तेरह गेट खोल दिए गए हैं. 13 गेटों को 15-15 फिट की ऊंचाई पर खोला गया है. नर्मदापुरम से पिपरिया जाने वाले रास्ते पर हाथ वास का पुल भारी बारिश से टूट गया है. तवा और बारना डैम के पानी से सेठानी घाट पर 17 घंटे में 6.4 फीट पानी बढ़ा गया.

शहर से गाँव के रास्ते अवरुद्ध हो गए है. गांव के गांव टापू बन गए हैं, प्रदेश में हाहाकार मच गया है. लोगो की मदद करने का आव्हान किया गया. सीएम ने लोगों से बेवजह घर से बाहर निकलने की मना की है.

वही पचमढ़ी में 6 और नर्मदापुरम में 4 इंच बारिश हुई. जबलपुर में ग्वारीघाट का करीब 20 फीट ऊंचा प्रवेश द्वार पानी में डूबा. वेतवा, नर्मदा, चंबल और सिंध समेत कई नदियां उफान पर. बारिश से पेड़ टूटकर सडको पर गिरे लंबा जाम लगा. नर्मदापुरम में नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बारिश की वजह से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सोमवार को छुट्टी घोषित की गई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus