Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 August 2022

प्रवर्तन निदेशालय कार्यवाही, ईडी यंग इंडिया दफ्तर सील

यंग इंडिया दफ्तर सील

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने लगातार दूसरे दिन एक्शन लिया. यंग इंडिया के दिल्ली स्थित दफ्तर को बुधवार को सील किया. नेशनल हेराल्ड के दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत 16 ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की थी. ED इस मामले में सोनिया-राहुल गाँधी से पूछताछ कर चुका है.

दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ED ने दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया है. कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे थे, लेकिन वो अपना दौरा छोड़कर दिल्ली वापस आ रहे हैं. ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि यह विनाश काल है, विनाश काले विपरीत बुद्धि. बीजेपी हमें डराना चाहती है, लेकिन हम जनता के मुद्दों पर आवाज उठाते रहेंगे.

यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी 2-3 उद्योगपतियों के लिए काम करती है. उन्होंने छोटे, मध्यम व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया.

कांग्रेस के प्रदर्शन के खिलाफ कांग्रेस मुख्यालय और 10 जनपथ को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. कांग्रेस दफ्तर के साथ सोनिया और राहुल गांधी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ी. कांग्रेस पार्टी ने 5 अगस्त को महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर देश और प्रदेशों में प्रदर्शन करने का ऐलान किया था. मंगलवार को ईडी की छापेमारी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus