Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

19 December 2022

नव-निर्वाचित जनप्रतिनिधि सम्मेलन, सैलरी दोगुनी घोषणा

अध्यक्ष-पार्षद सैलरी दोगुनी

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह ने मेयर, अध्यक्ष पार्षदों का मानदेय दोगुना करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भोपाल में आयोजित महापौर, अध्यक्ष और पार्षदों के सम्मेलन में कही. श्री चौहान ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के सामने ऐलान किया. नगरीय निकायों के नव-निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण सह-सम्मेलन कार्यक्रम भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ. इससे पहले जिला पंचायत सदस्य और सरपंचों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान कर चुके हैं.

सीएम ने ट्रेनिंग देते हुए कहा- अहंकार मत रखना. विनम्र रहना. जरा भी अहंकार आया, तो जनता की नजरों से उतरना शुरू हो जाएंगे. जनता सब समझती है. बिना कागज देखे साइन मत करना. नियम देख लें, ये मूलमंत्र है.
पांव में चक्कर- वार्ड का भ्रमण करते रहना
मुंह में शक्कर- हमेशा मीठा बोलना
सीने में आग- अपने वार्ड को सबसे अच्छा बनाऊंगा
माथे पर बर्फ- हमेशा माथे को ठंडा रखना
घमंड से दूर रहे प्रतिनिधि

दरअसल, प्रदेश के नगरीय निकायों में 12 साल बाद सैलरी में बढ़ोतरी हो रही है. अभी मेयर की सैलरी 11 हजार है. इसके साथ ही उन्हें अलाउंस भी मिलता है. नगर निगम अध्यक्ष की सैलरी 9 हजार है. साथ ही नगर निगम पार्षद की सैलरी 6 हजार है. इसके साथ ही उन्हें कई प्रकार का भत्ता भी मिलता है. वहीं, नगर निगम पालिका अध्यक्ष की सैलरी अभी 3000 है. उपाध्यक्ष की 2400 और पार्षद की 1800 है. नगर परिषद अध्यक्ष की सैलरी 2400, उपाध्यक्ष की 2100 और पार्षद की 1400 है.

वही अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी को कोर्ट से स्टे मिल गया है. हाई कोर्ट की डबल बेंच से उन्हें राहत भरी खबर मिली है. अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह के कथित फर्जी जाति प्रमाण पत्र के मामले में सदस्यता शून्य हो गई थी. ग्वालियर हाईकोर्ट की डबल बेंच ने सिंगल बेंच के आदेश पर भाजपा विधायक को स्टे दे दिया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus