Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 February 2022

गूगल की और से इंजीनियर अमन को 65 करोड़ इनाम

अमन 65 करोड़ इनाम

इंदौर: इंजीनियर अमन पांडे ने गूगल में 300 गलतियां खोज निकाली. कंपनी के एप्लीकेशन में कमी(बग) निकालने के बाद कंपनी ने उन्हें इनाम से नवाजा. अमन पांडे अब करोडपति बने. गूगल की ओर से 65 करोड़ रुपये इनाम के तौर दिए जायेंगे. इससे पहले samsung कंपनी भी अपनी गलतियां(बग) ढूंढने पर उन्हें इनाम दे चुकी है.

वे बग्समिरर(Bugsmirror Indore Address) नामक कंपनी के संचालक है. करीब दो माह पहले उन्होंने इंदौर में अपनी कंपनी की शुरुआत की थी. अमन की कंपनी गूगल, एप्पल और अन्य कंपनियों को उनके सिक्योरिटी सिस्टम को अधिक मजबूत बनाने में मदद करती है. दो साल से गूगल में छुपी खामियों को तलाशने में लगे हुए थे.

दरअसल, अमन झारखंड के रहने वाले हैं. भोपाल एनआईटी से बीटेक किया है. उन्होंने एंड्राइड वल्नरेबिलिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम(वीआरपी) के तहत साल 2019 में पहली बार अपनी रिपोर्ट दी थी और तब से अब तक वह एंड्राइड वल्नरेबिलिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम(वीआरपी) के लिए 280 से अधिक वल्नरेबिलिटी के बारे में रिपोर्ट कर चुके हैं. गूगल प्ले ने 60 से अधिक शोधकर्ताओं को 5,55,000 डॉलर से अधिक का रिवार्ड दिया. अमन के पिता स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus