Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 February 2022

उप्र में प्रथम चरण मतदान संपन्न, करीब 60% मतदान

उप्र प्रथम चरण मतदान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान गुरुवार को संपन्न हुआ. शाम छह बजे तक करीब 60% प्रतिशत मतदान हुआ. सात चरणों में होने वाले इस चुनाव के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश व ब्रज क्षेत्र के 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान हुआ. लोगों ने बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लिया. पहले चरण में कुल 623 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. नौ मंत्रियों की किस्मत दाव पर लगी.

पहलवान खली बीजेपी में शामिल

राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हुए. सबसे ज्यादा कैराना व सबसे कम साहिबाबाद में वोट पड़े. शामली जिले में सबसे ज्यादा और गाजियाबाद में सबसे कम मतदान.

राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ. कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. कही पर फर्जी मतदाता भी पकडाए. पिछले चुनाव से इस बार करीब 3.3 प्रतिशत मतदान कम हुआ. पहले चरण में 43420 मतदाताओं ने पोस्टल बैलट से अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मेरठ, मुजफ्फरनगर और बागपत सहित कई जिलों में ईवीएम खराब होने की सूचना आई थी और वोटिंग प्रभावित हुई, लेकिन तत्काल ईवीएम बदलकर मतदान शुरू कर दिया गया. 10 मार्च को मतगणना होगी.

पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच WWE में भारत का मान बढ़ाने वाले रेसरल द ग्रेट खली ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. उन्होंने दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में भगवा पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. खली हिमाचल प्रदेश के मूल निवासी हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus