Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 January 2022 Updated: Feb. 01

मप्र सरकार का स्कूल 1 फरवरी से खोलने का फैसला

मप्र 1 फरवरी स्कूल

भोपाल: कोरोना के कम होते मामलो को देखते हुए प्रदेश के स्कूल एक फरवरी से खुलें. राज्य सरकार ने निर्देश जारी किए. स्कूल में 1 से 12वीं की कक्षाएं 50 फीसदी उपस्थिति के साथ संचालित होंगी, समय पर परीक्षाएं होंगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 फरवरी से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. कक्षाओं को 50% अनुपस्थिति के साथ संचालित किया जाएगा. शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने वीडियो जारी कर कहा है कि परीक्षाएं समय पर होंगी. स्कूल खोलने के मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत किया.

राज्य के आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50% उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे. मध्य प्रदेश में पिछले कुछ समय से कोरोना के केस लगातार कम हुए हैं. ऐसे में स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री ने कोरोना समीक्षा बैठक में निर्देश दिया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि स्कूल खोलने का फैसला चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद किया जाएगा. इसे लेकर मंत्रियों के अलग-अलग बयान आ रहे थे. इससे पहले चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि स्कूल खोलने का फैसला विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा.

नवंबर में सरकार ने 100% उपस्थिति के साथ स्कूल चलाने का फैसला किया था. इसके बाद जब जनवरी में कोरोना केस बढ़ने लगे तो सरकार ने कदम पीछे खींच लिए. 15 से 31 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus