Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 July 2022

पीएम-राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी बकरीद पर्व की बधाई

पीएम-राष्ट्रपति बकरीद बधाई

भोपाल: देशभर में रविवार को उत्साहपूर्वक बकरीद का पर्व मनाया गया. प्रधानमंत्री मोदी और उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने लोगों को ईद-उल-अजहा की बधाई दी. जगह-जगह नमाज़ पढ़ी गई. इसके अलावा क़ुर्बानी का सिलसिला भी हुआ. उप्र के सीतापुर में बकरे की कुर्बानी देने की जगह केक काटकर मनाई बकरीद. मौलवियों ने शांति और संयम बनाए रखने अपील की.

पीएम-राष्ट्रपति बकरीद बधाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सुबह की शुरुआत नमाज अदा करने के साथ हुई. खरगोन शहर सहित समूचे अंचल में बकरीद का पर्व परंपरागत तरीके से मनाया गया. ईदगाह में हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक साथ ईद की नमाज पढ़ी. नए कपड़े पहनकर क्या बड़े, क्या बुजुर्ग, क्या युवा हर कदम मस्जिदों की ओर बढ़ता नजर आया.

मौलाना ने समुदाय को ईद की बधाई देते हुए कहा, 'यह देश हमारा है और हमें शांति और सद्भाव को बढ़ावा देना चाहिए. हमें भारत के लिए काम करना चाहिए, न कि विदेशी ताकतों के हाथों की कठपुतली बन जाना चाहिए. सर तन से जुदा नारा भी हाल ही में पाकिस्तान से प्रभावित नारा है. हम भारतीय हैं और हमें राष्ट्र की भावना को बनाए रखना चाहिए.'

बकरीद पर फिल्म सीता रामम का पोस्टर रिलीज हुआ. फिल्म निर्माताओं ने रश्मिका मंदाना की एक झलक साझा की, जो आफरीन का किरदार निभा रही हैं. निर्माताओं ने सभी के खुशहाली की कामना की. एक पारंपरिक हिजाब पहने हुए, रश्मिका पोस्टर में सलाम करते हुए नजर आ रही है. रश्मिका मंदाना दुलारे सलमान-स्टारर सीता रामम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus