Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 July 2022 Updated: July 03

उदयपुर कन्हैया लाल हत्या, वकीलो का हत्यारों पर हमला

कन्हैया हत्यारे वकीलो हमला

जयपुर: कोर्ट में वकीलों की उग्र भीड़ ने कन्हैयालाल की दिन दहाड़े हत्या करने वाले आरोपियों पर शनिवार को पेशी के दौरान हमला बोला. हमले से छटपटाए दोषी जब अपनी जान पर बन आई. कन्हैया की मौत से आक्रोशित भीड़ कानून को हाथ में लेने को आतुर दिखी. पुलिस ने मशक्कत से इनकी जान को बचाया और गाडी में डाला. दोषियों को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. एनआईए अदालत ने रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद समेत सभी चार आरोपियों को 10 दिन के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी(एनआईए) रिमांड पर भेज दिया है. कोर्ट परिसर में वकीलों ने जमकर नारेबाजी की प्रदर्शन के दौरान फांसी की मांग भी की गई.

कन्हैया हत्यारे वकीलो हमला

नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले एक और केमिस्ट की हत्या का मामला अमरावती में सामने आया. अमरावती में 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्याकांड का मास्टरमाइंड सातवा आरोपी इरफान खान(35) था इसे भी गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपियों को 4 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. केंद्र सरकार ने अमरावती में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या की जांच एनआईए को सौंप दी है.

कन्हैया हत्यारे वकीलो हमला

हत्या के समय उदयपुर में मृतक दर्जी कन्हैयालाल चीखता रहा, रहम की भीख मांगता रहा. खंजर से वार कर रहे कसाइयों के चंगुल बचने के लिए उसने कितनी कोशिशें की. लेकिन हमलावरों ने एक न सुनी और खंजर से तालिबानी तरीके से हत्या कर दी और उसका विडियो बनाया पीएम को भी धमकी दी. कन्हैया की गर्दन पर दर्जनभर से अधिक वार करके उसके जिस्म का सारा खून सड़क पर निकाल दिया. हत्यारों के पाकिस्तान कनेक्शन की जांच जारी. भागने में जिस बाइक का उपयोग किया गया उसका रजिस्ट्रेशन नंबर 2611 है.

कन्हैयालाल हत्याकांड के 5वें दिन रविवार को उदयपुर में कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई है. सुबह 8 से शाम 6 बजे तक बाजार खुलेंगे. इसके बाद कर्फ्यू जारी रहेगा. उदयपुर और जयपुर में रविवार को भी इंटरनेट बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है.

वही हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आयोजित. कई राज्यों में राजनीतिक हिंसा और सरकार की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयासों में विपक्षी दलों के बड़े एजेंडे और इसे कैसे दूर किया जाए, इस पर भी चर्चा हुई. दूसरे दिन पीएम मोदी के संबोधन पर सबकी निगाहें.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus