Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 June 2022

महाराष्ट्र सरकार सियासी संकट, मंत्री एकनाथ शिंदे बगावत

महाराष्ट्र सरकार शिंदे बगावत

मुंबई: अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर महाराष्ट्र में सियासत गरमाई. कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी के सत्तारूढ़ गठबंधन को झटका लगा. एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की कुर्सी हिलाई. सीएम उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने विधायकों की आपात बैठक बुलाई है. श‍िंदे बागी विधायकों के साथ गुजरात में होटल में ठहरे हैं. एकनाथ शिंदे के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने स्पष्ट किया है कि भाजपा से गठबंधन पर ही शिवसेना टूटने से बच सकती है.

एकनाथ शिंदे श‍िवसेना नेता और सरकार में मंत्री है. शिंदे कई विधायकों के साथ गायब हैं. इसके बाद से महाराष्‍ट्र सरकार खतरे में दिख रही है. इस पूरे खेल के पीछे हैं श‍िवसेना नेता और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे है. एकनाथ शिंदे ठाकरे पर‍िवार के बेहद करीबी रहे हैं. उनकी इमेज एक कट्टर और वफादार श‍िव सैनिक की रही है. वे चार बार से विधायक है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है. लेकिन भाजपा को यह याद रखना होगा कि महाराष्ट्र राजस्थान या मध्य प्रदेश से बहुत अलग है. वही हाल में हुए एमएलसी चुनाव में भाजपा के सभी 5 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. 10 सीटों पर हुए चुनाव सत्ताधारी गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस को एमएलसी चुनाव में झटका लगा है. कांग्रेस का 1 ही उम्मीदवार जीत दर्ज कर सका जबकि एनसीपी और शिवसेना के 2 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus