Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 June 2022

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी की हॉस्पिटल से छुट्टी

कांग्रेस सोनिया हॉस्पिटल छुट्टी

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की राष्टीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को सर गंगाराम अस्पताल से सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया. कांग्रेस अध्यक्ष को कोरोना और बाद में सांस संबंधी दिक्कतों के चलते दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डाक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी है.

प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित कथित(National Herald Case) धनशोधन के एक मामले में सोनिया गांधी को नये सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. 8 जून को पेश होने के लिए कहा था. कोरोना संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी से कुछ समय मांगा था. इसके बाद ED ने उन्हें 23 जून को आने को कहा है.

मालूम हो कि राहुल गांधी से जांच एजेंसी इस मामले में पूछताछ कर रही है. BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दाखिल करते हुए सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीज, सैम पित्रोदा और सुमन दुबे पर घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के जरिए हड़पने का आरोप लगाया था.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश(Jairam Ramesh) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. कोरोना वायरस संक्रमण के बाद की स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के चलते 75 वर्षीय सोनिया गांधी को गत 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus