Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 March 2022

आईपीएल 2022 का आगाज, KKR की CSK पर पहली जीत

आईपीएल आगाज KKR जीत

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2022 का शनिवार से आगाज हुआ. पहला मैच मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) और उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स(केकेआर) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. केकेआर ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया. एमएस धोनी की फिफ्टी बेकार हुई, देश में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में होने के बाद क्रिकेट प्रेमियों को 2019 के बाद पहली बार स्टेडियम में जाकर मैचों का आनंद उठाने का मौका मिला. इस बार 10 टीमें टी20 ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी. लीग दो महीने से भी अधिक समय तक चलेगी.

लीग में इस बार लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटन्स दो नयी टीम शामिल हुई. कुल 10 टीमो के बीच 74 मैच खेले जाएंगे. सभी टीम हालांकि लीग चरण में 14 मैच ही खेलेंगी. यह 2011 के बाद यह पहला मौका होगा जबकि विश्व क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित टी20 ट्रॉफी के लिए 10 टीम आपस में भिड़ेंगी. सभी मैच भारत में खेले जाएंगे और स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शक इसे स्टेडियम में जाकर देख पाएंगे. इस साल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है.

महेंद्र सिंह धोनी ने पहले मैच से पूर्व चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी छोड़कर रविंद्र जडेजा को कमान सौंप दी है. श्रेयस अय्यर केकेआर की जबकि राहुल लखनऊ और हार्दिक पंड्या गुजरात की कमान संभालेंगे. मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स(पहले- किंग्स इलेवन पंजाब) का कप्तान बनाया गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus