Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 May 2022

परशुराम जयंती पर प्रतिमा अनावरण, 5000 पुजारी मानदेय

परशुराम जयंती सीएम घोषणा

भोपाल: भगवान परशुराम जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणाएं की. पुजारियों को 5000 रुपये मानदेय देने की घोषणा की गई. स्कूलों पाठयक्रम में बच्चो को भगवान परशुराम का चरित्र पढ़ाया जाएगा. स्कूल शिक्षा पाठ्यक्रम में पाठ शामिल करने का निर्देश दे रहा हूं. जयंती पर सीएम ने गुफा मंदिर प्रांगण में परशुराम की अष्टधातु की 21 फिट प्रतिमा का अनावरण किया. कर्मकांडी छात्रों को स्कॉलरशिप भी दिया जाएगा.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भगवान परशुराम सबके हैं अनंत हैं, सर्व व्यापक हैं. हमने 1900 पदों पर संस्कृत शिक्षकों की भर्ती कर दी है. आगे भी भर्ती अभियान जारी रहेगा. जब तक पद नहीं भरे जाते, हम अतिथि शिक्षक रखेंगे. संस्कृत पढ़ने वाले जितने भी बालक हैं, उनके लिए छात्रवृत्ति प्रारंभ की जाएगी. आज अक्षय तृतीया भी है. कई बेटियां दांपत्य सूत्र के बंधन में बधेंगी. मैं बेटी-दामादों को भी शुभकामनाएं देता हूं.

ऐसे मंदिर, जिनके साथ कोई भूमि या संपत्ति नहीं लगी है. उन मंदिरों के पुजारियों को 5 हजार रुपए प्रति माह मानदेय दिया जाएगा. कई मंदिर ऐसे हैं, जहां बड़ी मात्रा में जमीनें हैं. उसमें से ही मानदेय की व्यवस्था की जाएगी. किसी भी मंदिर की जमीन को सरकार नीलाम नहीं करेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus