Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 May 2022

चेस में प्रज्ञानानंद ने वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कॉर्लसन को हराया

प्रज्ञानंद कॉर्लसन को हराया

चेन्नई: 16 वर्षीय लड़के प्रज्ञानानंद ने वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कॉर्लसन को हराया. रामबाबू प्रज्ञानानंद ने चेस में वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कॉर्लसन को परास्त कर दिया. कॉर्लसन को चेजबल मास्टर्स के 5वें दौर हराया है. यह भारतीय ग्रांड मास्टर प्रज्ञानानंद रमेशप्रभु की कॉर्लसन पर दूसरी जीत है. अमूमन इस उम्र के लड़के घर, स्कूल और कॉलेज में अटके रहते है.

प्रज्ञानंद कॉर्लसन को हराया

इस जीत के साथ ही ऑनलाइन रैपिड चेस टूर्नामेंट में प्रज्ञानानंद के नॉक आउट में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई हैं. नार्वे के कार्लसन ने दिग्गज शतरंज खिलाड़ी पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को हराकर चैंपियन बने थे.

प्रज्ञानंद कॉर्लसन को हराया

इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन के बाद भारतीय स्टार प्रज्ञानानंद के 12 अंक हो गए हैं, जबकि 2022 के वर्ल्ड चैंपियन कार्लसन दूसरे स्थान पर हैं. चीन के वी यी इस टूर्नामेंट में पहले स्थान पर हैं. दुनिया के सबसे छोटे ग्रांडमास्टर अभिमन्यू मिश्रा भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं, जिसमें 16 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

आर्चरी वर्ल्ड कप में भारतीय कंपाउंड पुरुष टीम ने फ्रांस को हराकर तीसरी बार गोल्ड जीता. भारत ने अब तक 4 मेडल जीते. मोहन भारद्वाज को रजत पदक. कम्पाउंड स्पर्धा में भारत ने शनिवार को एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर विश्व कप चरण दो में अपना अभियान पांच पदक से समाप्त किया.

पहली बार 15 मई को थॉमस कप जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया था फाइनल में जीतने के बाद पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के साथ टेलीफोन पर बात कर खिलाड़ियों को बधाई दी थी. उन्होंने शटलर लक्ष्य सेन से अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई' लाने का भी अनुरोध किया था, जिसपर सेन ने कहा था कि वह जरूर 'बाल मिठाई' लेकर उनसे मिलने आएंगे. पीएम मोदी ने लक्ष्य को अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई' लाने के लिए धन्यवाद भी दिया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus