Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 October 2022

धनतेरस पर गृह प्रवेशम कार्यक्रम, 4.5 लाख को मिला घर

धनतेरस 4.5 लाख गृह प्रवेश

सतना: धनतेरस के अवसर पर मध्य प्रदेश में गृह प्रवेश कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पीएम आवास योजना(ग्रामीण) के तहत 4.5 लाख लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया गया. मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना के तहत करीब 30 लाख घर बनाए जा चुके हैं. करीब 10 लाख घरों पर काम चल रहा है. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओ को दिवाली का तोहफा दिया. रोजगार मेले का शुभारंभ किया, 75,000 नियुक्ति पत्र बांटे.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा हमारी सरकार गरीबों के लिए प्रतिबद्ध. धनतेरस के अवसर पर, मैं देश के सभी लोगों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं. धनतेरस नई शुरुआत के साथ चिह्नित है. मध्य प्रदेश के 4.5 लाख लाभार्थियों के लिए यह एक नई शुरुआत है. करदाता आज खुश होंगे, लेकिन वे रेवड़ी संस्कृति से दुखी हैं.

गौरतलब है कि PMAY-G के तहत पिछले 8 वर्षों में 3.5 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को नए घर मिले हैं. सरकार द्वारा हाउसिंग सोसाइटियों के निर्माण पर कुल खर्च 22,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है. शौचालय हो, बिजली हो, पानी हो या गैस, हमने उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हर सुविधा को पीएम आवास योजना में शामिल किया है. कई महीनों से केंद्र सरकार 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन इसलिए दे रही हैं, ताकि वैश्विक महामारी के समय उसे भुखमरी का सामना न करना पड़े.

पीएम ने अपने अपने संबोधन में पिछली सरकारों पर निशाना साधा. पूर्ववर्ती सरकारों ने ऐसी सभी योजनाओं में देरी की और उनके पास लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने तक का समय नहीं था. अब स्वामित्व योजना के तहत गांवों में लोगों को संपत्ति के स्वामित्व का प्रमाण पत्र मिल रहा है और बैंकों से कर्ज मिल रहे हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus