Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

19 September 2022

सपा विधायक किशोर समरीते गिरफ्तार, संसद उड़ाने धमकी

भोपाल सपा विधायक गिरफ्तार

भोपाल: दिल्‍ली क्राइम बांच ने मध्य प्रदेश के पूर्व सपा विधायक को भोपाल से सोमवार को गिरफ्तार किया. किशोर समरीते ने संसद को उड़ाने धमकी दी थी. पूर्व विधायक ने चिट्ठी भेजकर अपनी 70 मांगें पूरी नहीं होने पर संसद को उड़ाने की धमकी दी थी. पुलिस ने किशोर समरीते को भोपाल के कोलार स्थित ऑर्चर्ड पैलेस से पकड़ा और ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले गई. पुलिस पूर्व विधायक समरीते को कोर्ट में पेश कर दिल्ली के लिए रवाना हो गई है.

दिल्‍ली क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपी विधायक को भोपाल से गिरफ्तार किया है. किशोर समरीते बालाघाट के लांजी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक है. पूर्व विधायक समरीते पर कुल 17 आपराधिक मामले दर्ज है. एक केस में स्‍पेशल कोर्ट ने पूर्व विधायक समरीते को 5 साल की सजा भी दी है. दिल्ली पुलिस की एटीएस और इंटेलिजेंस ब्युरो बहुत दिन से उस पर नजर रख रही थे. दिल्ली पुलिस ने किशोर की गिरफ्तारी को लेकर भोपाल पुलिस से मदद मांगी थी.

किशोर समरीते ने अपनी मांगों को लेकर लोकसभा स्पीकर को एक पत्र लिखा था. ऐसा ही एक पत्र केंद्र सरकार को भी भेजा गया था. धमकी दी गई थी कि यदि समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो सेंट्रल विस्टा को बम से उड़ा देंगे. उल्लेखनीय है कि रायसीना पहाड़ी से इंडिया गेट तक, राजपथ के किनारे स्थित भारत की राजधानी नई दिल्ली के केंद्रीय प्रशासनिक क्षेत्र को 'सेंट्रल विस्टा' कहा जाता है.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि संसद भवन में गिरफ्तार किए गये आरोपी ने एक बैग भेजा था जिसको लेकर पुलिस ने केस रजिस्टर्ड किया था. बैग में एक चिट्टी थी और ये चिट्ठी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के सिक्योरिटी जनरल, लोकसभा के सिक्योरिटी जनरल को भेजी थी. भेजी गई चिट्ठी में लिखा था कि अगर आरोपी की 70 मांगे पूरी नहीं हुई तो आरोपी 30 सितंबर को संसद भवन(Parliament Building) को बम(Bomb) से उड़ा देगा. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पब्लिसिटी(Publicity) के लिए कई जगह ये पार्सल भेजे थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus