Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

25 September 2022

भारत ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया, सीरिज जीती

भारत जीत टी20 सीरिज

हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच रविवार को खेला गया. रोमांचक मुकाबले में भारत ने आस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरिज 2-1 से अपने नाम की. मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 और भारत ने दूसरे टी20 को अपने नाम किया था.

मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 187 रन का टारगेट दिया. इसके जबाब में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. भारत ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों में 52 रन और टिम डेविड ने 27 गेंदों मं 54 रन की पारी खेली.

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत दर्ज कर ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने लगातार अपनी 10वीं टी20 सीरीज जीती. टीम इंडिया नौ साल में पहली बार कंगारूओं को अपने घर में सीरीज हराने में सफल रही है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus