Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 January 2022

बागेश्वर बाबा पर अंधविश्वास आरोप, पत्रकारो को दिए जबाब

बागेश्वर बाबा अंधविश्वास आरोप

रायपुर: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का रायपुर में रामकथा का वीडियो वायरल हो रहा है. महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने देशभर के टीवी पत्रकारों के सामने अपनी दिव्य शक्तियों का लाइव डेमो दिया है. पत्रकारो को मंच पर उनकी शक्तियों से उनके बारे में जानकारी दी इससे वे हतप्रभ रह गए. रायपुर में चल रही राम कथा में कई बड़े चैनलों के पत्रकार कवरेज करने पहुंचे थे. उन पर आरोप है कि वो अपनी सभा में चमत्कार के नाम पर पाखंड करते हैं, अँधविश्वास फैलाते हैं.

रायपुर बागेश्वर बाबा अंधविश्वास आरोप

सन्यासी बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने पत्रकारों से कहा कि आप में से कोई एक सामने आ जाओ. तभी एक पत्रकार सबकी सहमति से आगे आती है. इस पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री कहते हैं कि मैं पर्चा अभी लिख देता हूं. इसके बाद वह बालाजी का नाम लेकर एक पर्चा तैयार करते हैं. जिसके बाद महिला पत्रकार जिस महिला को लेकर आई थी, उनकी समस्याएं पर्ची में लिखी थी, जो सही निकली. महिला अपने बच्चे की समस्या को लेकर बिलासपुर के किसी गांव से कथा सुनने आई थी. पर्चा में पहले से ही लिखकर मन में चल रहे सवालों की सही जानकारी दी.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने रायपुर में चल रही कथा के दौरान पत्रकारों को बुलाया और कहा कि आज वह ऐसा कुछ कर दिखाएंगे, जिसके बाद अंधविश्वास नहीं कहा जाएगा. उन्होंने एक पत्रकार ज्ञानेंद्र तिवारी को बुलाया और चाचा का नाम बता दिया, बाबा ने उनकी भतीजी का नाम भी बता दिया. पत्रकार के मन में चल रहे एक सवाल का जवाब पहले से ही लिख रखा था. इसके बाद पत्रकार ने अपनी पदोन्नति को लेकर सवाल किया, जिसका जवाब उन्हें पहले ही बागेश्वर धाम सरकार ने लिख कर रखा है. ये देखने के बाद पत्रकार खुद शॉक्ड थे और उन्हें भरी सभा में ये कहना पड़ा कि दो दिनों पहले उन्होंने बागेश्वर धाम सरकार का इंटरव्यू जरूर लिया था, लेकिन उन्होंने अपने परिवार के किसी भी सदस्य के बारे में बागेश्वर धाम सरकार को नहीं बताया था.

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम सरकार इन दिनों विवादों में हैं. हाल ही में महाराष्ट्र के नागपुर में हुए उनके कार्यक्रम को लेकर विवादों का दौर जारी है. नागपुर में अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति की चुनौती के बाद बागेश्वर धाम ने चैंलेज स्वीकार किया. समिति को सवाल जवाब के लिए रायपुर आने की चुनौती भी दी थी. इन सबके बीच धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रायपुर में आज फिर दिव्य दरबार लगाया. जहां अंधविश्वास के आरोपों का जवाब देने के लिए पत्रकारों को बुलाया.

बागेश्वर बाबा पर हिंदुओं को भड़काने का आरोप लग चुका है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वो धर्मांतरण रोकेंगे, घर वापसी करवाएंगे और सनातन की बात करते रहेंगे. शास्त्री ने एक नया वीडियो जारी किया उन्होंने वीडियो में अपने समर्थकों से कहा कि जब से उन्होंने घर वापसी का मुद्दा उठाया तब से षड्यंत्र बढ़ते ही जा रहे हैं. उन्होंने नागपुर विषय पर विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने कभी दूसरे धर्म के लोगों पर सवाल क्यों नहीं उठाए. हमारी हनुमान जी के प्रति निजी श्रद्धा है. हमें ज्यादा सफाई नहीं देना है, हम धर्मांतरण रोकेंगे, हम घर वापसी करवाएंगे, हम सनातन की बात करेंगे. ये तो अभी ट्रेलर है, अभी बड़ी-बड़ी चुनौतियों आएंगी.

बागेश्‍वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्‍त्री बोले- छत्‍तीसगढ़ में मतांतरण के मामले बढ़े, इस पर मंत्री लखमा बोले- साबित करें या पंडिताई छोड़ दें.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus