Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 January 2023

भारत ने श्रीलंका से जीती टी20 सीरिज, सूर्यकुमार शतक जड़ा

भारत टी20 सीरिज जीत

राजकोट: भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में शनिवार को 91 रनों से करारी शिकस्त दी. तीन मैचो की सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्जा. भारत ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ एक भी घरेलू टी20 सीरीज़ नहीं गंवाई और ये सिलसिला बरकरार है. राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला खेला. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने सीरीज जीत की हैट्रिक लगाई, सूर्यकुमार यादव मैच में चमके.

भारतीय कप्तान हार्दिक पांडया ने टॉस जीत कर के पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 16.4 ओवरों में सिर्फ 137 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2.4 ओवरों में ही 3 विकेट लिए. उनके अलावा हार्दिक, उमरान और युजवेन्द्र ने 2-2 विकेट झटके. राहुल त्रिपाठी ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 16 गेंदों में 35 रन ठोक दिये. शुभमन गिल ने 46 रन बनाये. लेकिन इस पारी के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने विस्फोटक अंदाज में सिर्फ 51 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाये. भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा शतक लगाया.

भारत की नए साल 2023 में यह पहली सीरीज जीत है.

भारत: प्लेइंग XI
इशान किशन (कीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक, युज़वेंद्र चहल.
श्रीलंका: प्लेइंग XI
पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (कीपर), धनंजय डीसिल्वा, चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, दासुन शानका (कप्तान), वनिंदू हसरंगा, चमीका करुणारत्ना, महीश थीक्षना, कासुन राजिता, दिलशान मदुशंका.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus