Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 March 2023

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी सदस्यता रद्द, 2 साल सजा कोर्ट

राहुल गाँधी सदस्यता रद्द

भोपाल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई है. जिसे लेकर लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी किया है. राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद थे. गांधी को गुरूवार को मानहानि केस में दोषी करार किया गया था. इसके साथ ही गांधी को 2 साल की सजा भी सुनाई गई. वे जमानत पर है उच्च कोर्ट में सजा के खिलाफ याचिका दायर करने 30 दिन का समय दिया गया है. एमपी में सड़क पर उतरी कांग्रेस, कहीं ट्रेन रोकी- कहीं पुतला फूंका, पुलिस से झड़प हुई.

राहुल गाँधी सदस्यता रद्द

राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया है. उन्हें मानहानि केस में अधिकतम सजा दी गई. 24 घंटे के अंदर उनकी सदस्यता बर्खास्त कर दी गई, यह हमारे देश के लिए बहुत चिंता का विषय है. कांग्रेस ने कहा कि वह अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ जनांदोलन शुरू करेगी और इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएगी. कांग्रेस मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया. गांधी को भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत दोषी ठहराया गया.

बता दें कि राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 को चुनावी रैली में कहा था, नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों है? सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है? जिसे लेकर उनपर मानहानि का केस दर्ज किया गया और इस मामले का फैसला 5 साल बाद सुनाया गया है. पिछले 9 साल में राहुल गांधी समेत आठ विपक्षी नेताओं की सदस्यता रद्द, भाजपा के दो नेताओं ने भी विधायकी गंवाई है.

लोकसभा की सदस्यता खत्म होने पर राहुल गाँधी का ट्वीट- मैं भारत की आवाज़ के लिए लड़ रहा हूं. मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा लोकसभा से राहुल गांधी का निष्कासन चौंकाने वाला, देश कठिन दौर से गुजर रहा है. राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करना एक कायराना हरकत और एक डरी हुई सरकार की निशानी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus