Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 March 2023

सीएम शिवराज अपने जन्मदिन पर लाडली बहना योजना लांच

लाडली बहना योजना लांच

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने जन्मदिन पर प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी रविबार को लाडली बहना योजना लांच की. लाडली बहना योजना को विधानसभा चुनाव के पहले शिवराज सरकार की सबसे महत्वपूर्ण और वोट बैंक बढ़ाने वाली योजना बताया जा रहा है. इस योजना में महिलाओ को 1000 रुपए प्रतिमाह और सालाना 12000 रुपए दिए जायेंगे. वही पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा एलान, कांग्रेस की सरकार बनी तो बहनें को प्रतिमाह 1500 और सालभर में 18,000 रूपए दिए जायेंगे. भोपाल में जम्बूरी मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया.

लाडली बहना योजना लांच

CM शिवराज को जन्मदिन पर नेताओ ने शुभकामनाए दी. सीएम शिवराज ने खुद भरा एक महिला का फार्म, बोले- लाड़ली बहना सेना भी बनाएंगे. पुष्‍पवर्षा कर कार्यक्रम में पहुंची महिलाओं का आत्‍मीय स्‍वागत किया. मंच पर पहुंचे और कन्‍या पूजन व दीप प्रज्‍ज्‍वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की. मुख्यमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर योजना लांच की. सांग भी लांच.... अब जिओ लाड़ली बहना खूब आगे बढ़ो लाड़ली बहना. योजना के ब्रोशर का भी विमोचन. लघु फिल्म भी लांच की गई. सीएम ने कांग्रेस पर हमला बोला कहा जब कमलनाथ की सरकार बनी थी, उस समय 15 महीने तक मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाडली लक्ष्मी योजना सहित अन्य महत्वकांक्षी योजनाएं ठंडे बस्ते में चली गई थीं.

लाडली बहना योजना लांच

इस कार्यक्रम में महिला शौर्यादल, स्व-सहायता समूह, जन अभियान परिषद से जुड़ी महिलाएं और महिला जनप्रतिनिधि सहित प्रदेशभर से 1 लाख महिलाएं कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंची. सांसद भोपाल प्रज्ञा सिंह, सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मंत्री विश्वास सारंग, मोहन यादव, ओमप्रकाश सकलेचा, जगदीश देवड़ा, मीना सिंह, विजय शाह, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, गोविंद सिंह, प्रद्युम्न सिंह तोमर, भूपेंद्र सिंह, रामखेलावन पटेल, यशोधरा राजे सिंधिया समेत भाजपा के लगभग तमाम बड़े नेताओं ने मौजूदगी दर्ज कराई. पूरे प्रदेश के गांव-गांव और शहर के हर वार्ड में बहनें इकट्ठी हुई.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बहनों आय प्रमाण पत्र बनवाने की जरूरत नहीं है. लिख देना आय 2.50 लाख रुपये से कम है, मान ली जाएगी. आपको फार्म भरने कही नहीं जाना, सभी जगह शिविर लगेंगे. दलाल के चक्कर में मत आना, कोई भी दलाली करे तो 181 पर फोन लगा देना, उनको जेल भिजवा दूंगा. 25 मार्च से आवेदन फार्म भरना शुरू होंगे. 30 अप्रैल तक फार्म भराएंगे. 10 जून को पहली किश्‍त आएगी. 23 से लेकर 60 साल तक की बहनों के फॉर्म भरे जाएंगे. विवाहिता, विधवा, तलाकशुदा एवं परित्यक्ता बहनें पात्र होंगी.

कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर यह भी लिखा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर महिला सशक्तिकरण के लिए विश्व की सबसे बड़ी योजना को लागू किया जाएगा. कांग्रेस शिवराज सरकार की योजनाओं को टक्कर देगी. कांग्रेस अपना वचन पत्र तैयार कर रही है. इस वचन पत्र में विद्यार्थियों से लेकर बुजुर्ग तक सभी को शिवराज सरकार की योजनाओं से ज्यादा लाभ मिलने का वादा करने की संभावना जताई जा रही है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus