Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 May 2023

चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2023 विजेता, 5वां ख़िताब

चेन्नई आईपीएल 2023 ख़िताब

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की. फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात टाइटन्स (GT) को 5 विकेट (डकवर्थ लुईस नियम) से करारी शिकस्त दी. रोमाचक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई ने गुजरात को हराकर पांचवीं बार आईपीएल ख़िताब अपने नाम किया.

चेन्नई रायडू संन्यास आईपीएल 2023 ख़िताब

यह मैच रविवार को ही खेला जाना था. हालांकि, बारिश की वजह से 28 मई का दिन धुल गया. सोमवार को चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 214 रन बनाए. इसके बाद बारिश के कराण डकवर्थ लुईस नियम से चेन्नई को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला. इसे आखिरी गेंद पर सीएसके ने हासिल कर लिया. स्ट्राइक पर रवींद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंद पर 10 रन बनाए. पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाया. आखिरी गेंद जडेजा ने चौका लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई.

इस जीत के साथ चेन्नई के मुंबई के सबसे ज्यादा पांच बार खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. जीत के साथ ही रिटायरमेंट को लेकर अंबाती रायडू इमोशनल हुए. चैंपियन बनते ही इंडियन क्रिकेट से संन्यास लिया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus