Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 May 2023

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को 136, बीजेपी को 65 सीट

कांग्रेस जीत कर्नाटक चुनाव

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित हुए. कर्नाटक में कांग्रेस को बंपर जीत मिली. कांग्रेस पार्टी में जीत की वजह से उत्साह का माहौल. कल विधायक दल की बैठक होंगी. जीत के उपलक्ष्य में कांग्रेस नेताओं डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सम्मानित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को जीत की बधाई दी.

बीजेपी की हार के बाद सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल थावर चंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंपा. 10 मई को सूबे की 224 विधानसभा सीटों पर 72.82 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे. इस बार चुनाव में कुल 2,615 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी. कांग्रेस ने 136 सीटों पर दर्ज की जीत, भाजपा 65 सीट, जेडीएस 19 सीट जीती.

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक कल शाम 5:30 बजे बुलाई गई है. इससे पहले कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकान खुली है. कर्नाटक की जनता से हमने 5 वादे किए थे, हम इन वादों को पहले दिन पहली कैबिनेट में पूरा करेंगे.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा कर्नाटक की जनता के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है. मैं कर्नाटक भाजपा के मेहनती कार्यकर्ताओं को उनके प्रयासों और हमारी दृष्टि में विश्वास दिखाने वाले लोगों के लिए धन्यवाद देता हूं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैं कर्नाटक की जनता को बधाई देती हूं. उन्होंने पूरे देश में आज ये संदेश दिया है कि वो अपनी समस्याओं की राजनीति चाहते हैं. हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक ने देश को साबित कर दिया है कि ध्यान भटकाने वाली राजनीति नहीं चलेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus