Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 May 2023

कर्नाटक सिद्धारमैया सीएम, शिवकुमार उपमुख्मंत्री पद शपथ

सिद्धारमैया कर्नाटक सीएम शपथ

बेंगलुरु: कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. सिद्धारमैया ने बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने शपथ ग्रहण करवाई. सिद्धारमैया ने दूसरे कार्यकाल के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. सोमवार से 3 दिवसीय विधानसभा सत्र आयोजित किया जायेंगा. कार्यक्रम कांतीरवा स्टेडियम में आयोजित किया गया. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सिद्धारमैया और डी. के. शिवकुमार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी.

समारोह में कांग्रेस के आठ विधायको ने केबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, गांधी परिवार के सदस्यों सहित कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं के रूप में - राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार उपस्थित थे. राहुल बोले- मोहब्बत के लिए जनता का शुक्रिया. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए. कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं के साथ विपक्ष के क्षेत्रीय दलों के दिग्गज नेता भी शामिल हुए.

गौरतलब है कि राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की थी. 224 में से 135 सीटो पर जीत हासिल की. बीजेपी 66 सीटो पर सिमटी वही जेडीएस को 19 सीट मिली.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus