Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 July 2024

सत्संग समाधि स्थल बना, 134 की मौत, हरि बाबा फरार

हाथरस सत्संग भगदड़ 134 मौत

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ. नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी. इस दौरान हादसे में मौत का आंकड़ा 134 के पार पंहुचा. बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. हाथरस में 107, एटा में 27 शव गिने गए. सीएम योगी ने मुआवजे का ऐलान किया. घटना के कारणों का पता लगाने जांच के आदेश दिए गए. हाथरस में हादसे के बाद से हरि भोले बाबा फरार है.

हाथरस सत्संग भगदड़ 134 मौत

प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 0572-2227041,42 जारी किए. हाथरस के रतिभानपुर में यह दर्दनाक हादसा हुआ. भोले बाबा के सत्संग के समापन में भगदड़ मच गई. सीएम योगी ने हादसे को लेकर अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने हादसे पर दुःख जताया.

सत्संग से जुड़ा वीडियो सामने आया है.उसमें सिर्फ लाशें ही लाशें दिखाई दे रही हैं. लोगों की चीख और पुकार सुनाई दी. हादसे के बाद दिल को झंकझोर देने वाली तस्वीरें भी देखने को मिलीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus