Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

25 June 2024

18वीं लोकसभा सांसदो ने शपथ ग्रहण की, नारे लगाए

लोकसभा सांसद शपथ ग्रहण

नई दिल्ली: लोकसभा में सांसदों का शपथ ग्रहण जारी. मंगलवार को बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव नीट-यूजी की फिर से परीक्षा कराए जाने की मांग करते हुए, 'री-नीट' लिखी हुई टी-शर्ट पहनकर संसद पहुंचे थे और इसी में उन्होंने सदस्यता की शपथ भी ली. यादव ने शपथ के बाद फिर से नीट परीक्षा कराने की मांग भी की. कहा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा भी मिलना चाहिए.

वही एएमआईएमआईएम के प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ग्रहण करने के बाद 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाकर विवाद खड़ा कर दिया. छत्रपाल गंगवार ने शपथ ली जय हिंदू राष्ट्र जय भारत का नारा लगाया. विपक्ष का सांसद में हंगामा जारी रहा.

पहले दिन सोमवार को पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, गडकरी, शिवराज सिंह सहित सांसदों ने सदस्यता की शपथ ली. 18वीं लोकसभा के कुल 262 सदस्यों ने संसद की सदस्यता की शपथ ग्रहण की. अस्थायी अध्यक्ष भर्तृहरि मेहताब ने नरेंद्र मोदी को सबसे पहले शपथ ग्रहण करायी.

सोमवार को 11 बजे सदन के समवेत होने पर श्री मेहताब ने आसन ग्रहण किया और उसके तुरंत बाद राष्ट्रगान की धुन बजायी गयी. लोकसभा के सभी सदस्यों को उनके निर्वाचन पर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. इसके बाद लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह ने निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त नवनिर्वाचित सांसदों की सूची हिन्दी एवं अंग्रेज़ी में सदन के पटल पर रखी. अध्यक्ष ने सदन को सूचित किया कि राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से त्यागपत्र दे दिया है और उसे स्वीकार कर लिया गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus