Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 June 2024

देश के 2 राज्यो में एनडीए के सीएम ने शपथ ग्रहण की

2 राज्य में सीएम शपथ

भुवनेश्वर/हैदराबाद: देश के दो राज्यों में एनडीए के सीएम ने शपथ ली. ओडिशा में मोहन चरण मांझी ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. पार्टी ने दो डिप्टी सीएम भी चुने हैं. के वी सिंह देव के साथ प्रावती परिदा ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल रघुवर दास ने शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद मोहन माझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मेदी से आशीर्वाद भी लिया. माझी मंत्रिमंडल में 11 कैबिनेट मंत्री और 5 राज्यमंत्री ने शपथ ली. मोहन माझी ने नवीन पटनायक की जगह ली. ओडिशा में बीजू जनता दल 24 साल से सत्ता में था. ओडिशा में मोहन चरण मांझी को बीजेपी विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया था. ओडिशा CM के लिए कोई सरकारी आवास नहीं है, पटनायक ने 24 साल घर से काम किया.

मोहन माझी एसटी के लिए आरक्षित क्योंझर सीट से राज्य विधान सभा के लिए चुने गए और एक मजबूत आदिवासी चेहरा हैं. भाजपा ने विधानसभा की 147 सीटों में से 78 सीटें जीतीं और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से उनकी ताकत 81 हो गई. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए.

वही चंद्राबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम बने. पीएम मोदी ने गले लगकर बधाई दी. पवन कल्याण डिप्टी सीएम बने. विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में शपथ ली. 25 मंत्रियो ने शपथ ग्रहण की. शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान, तेलंगाना बीजेपी के नेता जी.किशन रेड्डी, रामदास अठावले, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू , नितिन गडकरी, अनुप्रिया पटेल और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा एक्टर चिरंजीव, रजनीकांत शामिल हुए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus