Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 May 2024 Updated: May. 04

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस, एसआईटी एचडी रेवन्ना गिरफ्तार

एचडी रेवन्ना गिरफ्तार कर्नाटक

बेंगलुरु: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस और पेन ड्राइव मामले में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की. SIT ने बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के घर से HD रेवन्ना को गिरफ्तार किया. एसआईटी ने पूर्व मंत्री और जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को शनिवार शाम अरेस्ट किया. यह घटना कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में पीड़िता के बचाव के बाद हुई, जो 27 अप्रैल से लापता थी. यह गिरफ्तारी बेंगलुरु के केआर नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज अपहरण के मामले से संबंधित है. इससे पहले अदालत ने अपहरण मामले में एच.डी. रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी.

कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने अपहृत महिला का पता लगाया था, जो कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और मौजूदा जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स वीडियो स्कैंडल की पीड़ितों में से एक है. महिला को मैसूरु जिले के कालेनहल्ली गांव स्‍थित जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना के निजी सहायक (पीए) राजशेखर के फार्म हाउस से छुड़ाया गया था. महिला को बेंगलुरु लाया जाएगा, जहां उसका बयान दर्ज किया जाएगा. महिला के बेटे ने एचडी रेवन्ना को नामित करते हुए अपनी मां की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. प्रज्वल रेवन्ना कथित तौर पर देश छोड़कर भाग गए हैं. एसआईटी ने प्रज्वल के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत दूसरी एफआईआर दर्ज की है.

देवराज गौड़ा एसआईटी के सामने पेश हुए टीम को पेन ड्राइव सहित सभी डिजिटल सबूत जमा किए हैं. जिसमें कथित स्लेज के वीडियो भी शामिल हैं. खुलासा किया कि जो पेन ड्राइव उन्होंने एसआईटी को सौंपी है. वो उन्हें हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर कार्तिक ने दी थी. जेडीएस ने प्रज्वल को जांच होने तक पार्टी से सस्पेंड कर दिया है और कहा, अगर वो दोषी पाए गए तो उन्हें निष्कासित कर दिया जाएगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus