Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 September 2024

जम्मू कश्मीर चुनाव, प्रथम चरण प्रचार अभियान समाप्त

कश्मीर प्रथम चरण प्रचार समाप्त

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी. सोमवार शाम को पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हुआ. 24 सीटों पर मुकाबला होना है. पहले चरण में बीजेपी केवल 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 18 सितंबर को विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण की वोटिंग होगी.

बता दें कि पहले चरण के लिए 18 सितंबर को मतदान होना है. इससे पहले चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं मतदान को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने भी चौकसी बढ़ा दी हैं.

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के अलावा भी छोटी-छोटी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं. साथ ही 24 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में लद्दाख भी जम्मू-कश्मीर का हिस्सा था.

कश्मीर में पहले चरण के मतदान से पहले, कांग्रेस ने सोमवार शाम को अपना चुनावी घोषणा पत्र हाथ बदलेगा हालात जारी किया. किसानों को ₹4000, युवाओं को ₹3500 बेरोजगारी भत्ते का वादा, आर्टिकल 370 का जिक्र नहीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus